Friday 9 November 2012

प्रेम Hindi SMS

प्यार करो तो मुस्कुरा के;
किसी को धोखा न देना अपना बना के;
कर लो याद जब तक हम जिंदा हैं;
वर्ना ये मत कहना;
छोड़ गये दिल में यादे बसा के!
आज की रात मेरा दर्द मोहब्बत सुन ले;
कप कपाते हुए होंठों की शिकायत सुन ले;
आज इज़हारे ख़यालात का मौका दे दे;
हम तेरे शहर में आये हैं, मुसाफिर की तरह!
हमसे भुलाया ही नहीं जाता, एक मुखलिस का प्यार;
लोग जिगर वाले हैं, जो रोज नया महबूब बना लेते हैं!
जज़्बात बहकता है, जब तुमसे मिलती हूँ;
अरमां मचलता है, जब तुमसे मिलती हूँ;
हाथों से हाथ और होठों से होंठ मिलते हैं;
दिल से दिल मिलते हैं, जब तुमसे मिलती हूँ!
हसरतों पर रिवाजों का सख्त पहरा है;
न जाने कौन सी उम्मीद पर जाकर, यह दिल ठहरा है;
मेरी आँखों में से छलकते हुए यह अश्क और गम की कसम;
मेरा यह प्यार, बहुत गहरा है!
तूने मुझको नहीं सारे इश्क को बदनाम किया;
उसको क्या सज़ा दूं, जिसने मोहब्बत में हमारा दिल तोड़ दिया!
उसको क्या सज़ा दूं, जिसने मोहब्बत में हमारा दिल तोड़ दिया;
गुनाह तो हमने किया, जो उसकी बातो को मोहब्बत का रंग दे दिया!
मुझे न सताओ इतना कि मैं रूठ जांऊ तुमसे!
मुझे अच्छा नहीं लगता अपनी साँसों से जुदा होना!
पप्पू: पापा मुझे 'ऐप्पल' या 'ब्लैकबेरी' चाहिए!
संता: किन्नू का मौसम है बेटा, किन्नू खा!
आपने नज़र से नज़र कब मिला दी;
हमारी ज़िन्दगी झूमकर मुस्कुरा दी;
जुबां से तो हम कुछ भी न कह सके;
पर निगाहों ने दिल की कहानी सुना दी!

किसी न किसी पर किसी को एतबार हो ही जाता है;
अजनवी कोई शख्स यार हो ही जाता है;
खूबियों से नहीं होती मोहब्बत सदा;
खामियों से भी अक्सर प्यार हो जाता है!
 
 
तन्हाईयों में मुस्कुराना इश्क है;
एक बात को सबसे छुपाना इश्क है;
यु तो नींद नहीं आती हमें रात भर;
मगर सोते-सोते जागना और जागते-जागते सोना इश्क है!
 
 
आज हर एक पल खूबसूरत है;
दिल में मेरे सिर्फ तेरी सूरत है;
कुछ भी कहे ये दुनिया गम नहीं;
दुनिया से ज्यादा मुझे तेरी जरुरत है!
 
 
प्यार तो जिंदगी का एक अफसाना है;
इसका अपना ही एक तराना है!
सबको मालूम है कि मिलेंगे सिर्फ आंसू;
पर न जाने क्यों, दुनियां में हर कोई इसका दीवाना है!
 
 
इंसान जिंदगी में मोहब्बत सिर्फ एक बार करता है! उसके बाद वाली मोहब्बत तो वह पहली वाली मोहब्बत को भुलाने के लिए करता है!
 
 
किसी इंसान का पहला प्यार बनना कोई बड़ी बात नहीं;
बनना है, तो किसी का आखिरी प्यार बनो;
इसलिए यह मत सोचो, कि तुमसे पहले वह किसी का प्यार था;
कोशिश करो, कि तुम्हारे बाद उसे किसी के प्यार की आवश्यकता ही न पड़े!
 
 
तड़प के देखो किसी की चाहत में;
तो पता चलेगा, कि इंतजार क्या होता है;
यूं ही मिल जाए, कोई बिना चाहे;
तो कैसे पता चलेगा, कि प्यार क्या होता है!
 
 
अगर यह इश्क इतना आसान होता तो
.
..
...
आशिकों के जनाजे नहीं निकला करते!
 
 
मेरा हर लम्हा चुराया आपने;
आँखों को एक ख्वाब देखाया आपने;
हमें ज़िन्दगी दी किसी और ने;
पर प्यार में जीना सिखाया आपने!
 
 
जिस पल आप दिल से मुस्कुराओगे:
अपनी हँसी में हमारी झलक पाओगे!
न समझना कि साथ छोड़ देंगे हम;
पलट कर देखोगे, तो हर राह पर हमें पाओगे!

No comments:

Post a Comment